Ad Code

Free Hosting

Apple द्वारा घोषित 'No Sound Issues' के लिए iPhone 12, iPhone 12 Pro service programme

 Apple द्वारा घोषित 'No Sound Issues' के लिए iPhone 12, iPhone 12 Pro service programme

अक्टूबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच निर्मित iPhone 12 और iPhone 12 Pro मॉडल 'No Sound Issues' से प्रभावित हो सकते हैं।


प्रकाश डाला गया

  • iPhone 12 मिनी, iPhone 12 प्रो मैक्स कार्यक्रम में शामिल नहीं है
  • iPhone 12, iPhone 12 Pro यूजर्स को स्पीकर की समस्या का सामना करना पड़ रहा है
  • ऐप्पल का कहना है कि रिसीवर मॉड्यूल पर एक घटक इसका कारण है

Apple द्वारा iPhone 12 और iPhone 12 Pro सेवा कार्यक्रम की घोषणा उन उपयोगकर्ताओं के लिए की गई है जो अपने उपकरणों पर ध्वनि समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उपयोगकर्ता कॉल करते समय अपने iPhone 12 श्रृंखला मॉडल पर स्पीकर के साथ समस्याओं का सामना करने के बारे में शिकायत कर रहे थे, जिसे क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज ने अब स्वीकार किया है। Apple के अनुसार, अक्टूबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच निर्मित केवल iPhone 12 और iPhone 12 Pro मॉडल ही इस समस्या से प्रभावित हो सकते हैं। पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुए iPhone 12 सीरीज के फोन के लिए यह पहला service programme है।

ऐप्पल ने 'No Sound Issues' के लिए 'iPhone 12 और iPhone 12 Pro service programme' के लिए एक सपोर्ट पेज सेट किया है। जो लोग अपने स्पीकर के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हैं, वे बिना किसी शुल्क के अपने स्मार्टफोन की सेवा ले सकेंगे। इस कार्यक्रम में केवल iPhone 12 और iPhone 12 Pro मॉडल शामिल हैं और Apple का कहना है कि प्रभावित उपकरणों का निर्माण अक्टूबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच किया गया था। iPhone 12 मिनी और iPhone 12 Pro Max इस कार्यक्रम के तहत शामिल नहीं हैं। पहली खुदरा बिक्री के बाद दो साल के लिए कार्यक्रम प्रभावित iPhone 12 या iPhone 12 Pro मॉडल को कवर करता है।

Apple का कहना है कि यह समस्या एक ऐसे घटक के कारण उत्पन्न हो सकती है जो रिसीवर मॉड्यूल पर विफल हो सकता है। ऐप्पल ने इस पर जो स्पष्टीकरण दिया है, उसके बारे में यही है। प्रोग्राम पेज पढ़ता है, "Apple ने निर्धारित किया है कि iPhone 12 और iPhone 12 Pro उपकरणों का एक बहुत छोटा प्रतिशत ध्वनि समस्याओं का अनुभव कर सकता है।" इसमें कहा गया है, "यदि आपका iPhone 12 या iPhone 12 Pro कॉल करने या प्राप्त करने पर रिसीवर से ध्वनि का उत्सर्जन नहीं करता है, तो यह सेवा के लिए योग्य हो सकता है।"

iPhone 12 और iPhone 12 Pro उपयोगकर्ता जो इस समस्या से प्रभावित हैं, वे Apple अधिकृत सेवा प्रदाता ढूंढ सकते हैं, Apple रिटेल स्टोर पर अपॉइंटमेंट ले सकते हैं, या Apple मरम्मत केंद्र के माध्यम से मेल-इन सेवा की व्यवस्था करने के लिए Apple सहायता से संपर्क कर सकते हैं। Apple मरम्मत से पहले आपके iPhone का बैकअप लेने की सलाह देता है और कहता है कि अगर फोन में फटी स्क्रीन जैसी कोई क्षति है - और इसी तरह के मुद्दे जो मरम्मत को पूरा करने की क्षमता को ख़राब कर सकते हैं - को पहले से ठीक करना होगा।

यह एक विश्वव्यापी Apple प्रोग्राम है और यह iPhone 12 या iPhone 12 Pro के मानक वारंटी कवरेज का विस्तार नहीं करता है। कंपनी यह भी कहती है कि वह मूल देश या खरीद के क्षेत्र में मरम्मत को प्रतिबंधित या सीमित कर सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ